पैन कार्ड से लोन कैसे लें ? 2023

पैन कार्ड से 2023 मे लोन कैसे लें :-

नमस्कार दोस्तों कैसे हैं आप, आपका बहुत बहुत स्वागत है हमारी वेबसाइट के इस आर्टिकल में। दोस्तों आज इस पोस्ट के माध्यम से हम आपको बताने जा रहे हैं कि पैन कार्ड 2023 से लोन कैसे लें, पैन कार्ड से लोन लेने की पूरी प्रक्रिया और पैन कार्ड से लोन कैसे लें? ये सब विस्तार से जानकारी देने वाले हैं क्योंकि दोस्तों कई बार ऐसा होता है कि हमारे पास कोई दस्तावेज नहीं होता है। या फिर किसी गलती की वजह से आप इसे खो देते हैं तो आप घर बैठे पैन कार्ड के जरिए लोन ले सकते हैं।

क्योंकि दोस्तों आज का समय पूरी तरह से बदल चुका है और लोगों को समय समय पर पैसों की जरूरत पड़ती रहती है। और हमारे पास धन न होने के कारण हमें दूसरे लोगों से धन उधार लेना पड़ता है, फिर भी हमें धन नहीं मिलता। तो उस समय इंटरनेट की ऑनलाइन दुनिया आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकती है। क्‍योंकि दोस्‍तों आज इंटरनेट पर कई ऐसे बैंक जा चुके हैं, जहां से आप घर बैठे ही ऑनलाइन लोन ले सकते हैं।

कई बार ऐसा होता है कि इंटरनेट से लोन लेना भी काफी मुश्किल हो जाता है और अगर कोई दस्तावेज नहीं है तो लोन लेने में काफी समय लग जाता है। तो ऐसे में अगर आपके पास पैन कार्ड है तो आप अपने पैन कार्ड के जरिए लोन भी ले सकते हैं, अब आप सोच रहे होंगे। वह लोन भी पैन कार्ड से मिलता है जी हां दोस्तों यह बात बिल्कुल सच है आप पैन कार्ड के जरिए भी लोन ले सकते हैं। इसीलिए आज इस पोस्ट के माध्यम से मैं आपको बहुत ही सरल हिंदी भाषा में पैन कार्ड से लोन कैसे लें के बारे में जानकारी प्रदान करूँगा।

पैन कार्ड 2023 से लोन कैसे लें ?

पैन कार्ड से कितना लोन मिलेगा, पैन कार्ड से लोन लेने के लिए जरूरी दस्तावेज, पैन कार्ड से जुड़ी हर जानकारी यहां मिलने वाली है। तो चलिए आगे बढ़ते हैं और पैन कार्ड से लोन लेने की प्रक्रिया जानते हैं।

तो दोस्तों लोन लेने के लिए सबसे पहले आपको Google Play Store में जाना होगा और Cash Fis एप्लीकेशन को सर्च करना होगा और उसे डाउनलोड करना होगा।

Cash Fis ऐप इसलिए दिया जाता है क्योंकि यह एक विश्वसनीय और गारंटीड लोन देता है, एप्लीकेशन डाउनलोड करने के बाद आपको इसे पहले खोलना होगा। ओपन करने के बाद कुछ शर्तें लागू की गई हैं, जिन्हें आपको स्वीकार करना होगा, इस एप्लीकेशन में जाने के बाद आपको My Account के विकल्प पर क्लिक करना होगा।

फिर आपको इस एप्लीकेशन पर अकाउंट बनाना होगा उसके बाद आपको इसके होम पेज पर Apply Now का ऑप्शन दिखेगा उस पर क्लिक करें। फिर आपको केवाईसी डॉक्यूमेंट की जानकारी भरनी होगी।

अब आपको अपनी व्यक्तिगत जानकारी और संपर्क के बारे में बताना है, फिर आपको सबमिट बटन पर क्लिक करके ओके करना है, अब आपको बैंक खाते की जानकारी भरनी है। ताकि आपके लोन का पैसा आपके खाते में आ जाए, ऐसे में आप पैन कार्ड से ऑनलाइन लोन ले सकते हैं।

पैन कार्ड 2023 से ऑनलाइन लोन लेने के दस्तावेज

पैन कार्ड से लोन लेने के लिए हमें कुछ जरूरी दस्तावेजों की जरूरत होती है। अगर आपके पास वो सभी दस्तावेज हैं तो आप तुरंत पैन कार्ड से लोन ले सकते हैं।

  1. आधार कार्ड
  2. पासपोर्ट
  3. पेन कार्ड
  4. मतदाता पहचान पत्र

पैन कार्ड से लोन लेने की पात्रता

पैन कार्ड से लोन लेने के लिए कुछ योग्यताओं का होना बहुत जरूरी है, जिसके बारे में नीचे जानकारी दी गई है।

• लोन लेने के लिए आपकी उम्र 21 साल से 50 साल के बीच होनी चाहिए और सेविंग अकाउंट और IFSC कोड होना भी जरूरी है।

• ऋण लेने के लिए आपको भारत का निवासी होना चाहिए।

• आपके पास आधार कार्ड के साथ आपका मोबाइल नंबर दोनों होना चाहिए और आधार कार्ड मोबाइल नंबर से लिंक होना चाहिए।

पैन कार्ड से लोन लेने के लिए आवेदन

दोस्तों आज बहुत से फर्जी लोन देने वाले आवेदन हैं जो सिर्फ आपका समय बर्बाद करते हैं। और अपनी व्यक्तिगत जानकारी एकत्र करें। इसलिए जरूरी है कि आप एक सही एप्लीकेशन का चुनाव करें और अपने पैन कार्ड से लोन लें, आप किस कंपनी से लोन ले सकते हैं, जो आपको रियल में लोन दे। ऐसे कई ऑनलाइन प्लेटफॉर्म हैं जो आपके केवाईसी दस्तावेजों पर लोन देते हैं।

नीचे हमने आपको कुछ ऑनलाइन लेट फॉर्म एप्लीकेशन के नाम दिए हैं जो आपको कम से कम समय में लोन देते हैं। जो सुरक्षित है और इसे आरबीआई और एनबीएफसी से मंजूरी मिल चुकी है। कुछ आवेदनों की सूची ताकि आप सुरक्षित रूप से अपने बैंक में ऋण प्राप्त कर सकें

  • मनी व्यू (मनी व्यू)।
  • प्रारंभिक वेतन
  • कप्तान प्रथम
  • बजाज फिनसर्व (बजाज फिनसर्व)
  • स्मार्ट सिक्का
  • स्टैशिफिन

पैन कार्ड 2023 से कितना लोन लिया जा सकता है ?

अगर हम आपको बताएं कि आपको पैन कार्ड से कितना लोन मिलेगा तो आप पैन कार्ड से 2000 से 55000 तक का लोन ले सकते हैं। कैश फिश एप्लीकेशन के जरिए आप 50000 तक का लोन ले सकते हैं। और बता दें कि समय 3 महीने से लेकर 1 साल तक का होता है और लोन पर 30% सालाना की दर से ब्याज लगता है।

पैन कार्ड 2023 से लोन कैसे निकाले ?

पैन कार्ड से लोन निकालने के लिए सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में गूगल प्ले स्टोर से कैश फिश एप डाउनलोड करना होगा। उसके बाद एक खाता बनाएं और आवेदन करें, चयनित होने के बाद पैन कार्ड ऋण फॉर्म खुल जाएगा जिसमें आपकी आईडी मांगी जाएगी। इसमें आपको अपनी आईडी डालनी है उसके बाद सबमिट ऑप्शन पर ओके करना है इस तरह से आप पैन कार्ड से लोन ले सकते हैं।

पैन कार्ड से कौन-कौन से लोन लिए जा सकते हैं?

पैन कार्ड से कितने प्रकार के लोन लिए जा सकते हैं

(1) क्रेडिट कार्ड लोन (क्रेडिट कार्ड लोन)

(2) ऑनलाइन शॉपिंग लोन (ऑनलाइन शॉपिंग लोन)

(3) बैंक प्री अप्रूव्ड लोन (बैंक प्री अप्रूव्ड लोन)

( 4) ईएमआई लोन (ईएमआई लोन)

(5) पर्सनल लोन (पर्सनल लोन)

(6) होम लोन (होम लोन)

(7) एजुकेशन लोन (एजुकेशन लोन)

(8) कार लोन (कार लोन)

(9) बिजनेस लोन ( बिजनेस लोन) आदि तरह के लोन लिए जा सकते हैं।

Leave a Comment