कैसर फाउंडेशन हेल्थ प्लान: लाइब्रेरी ऑफ मेडिसिन

कैसर फाउंडेशन हेल्थ प्लान, केएफएफ (कैसर फैमिली फाउंडेशन) एक गैर-लाभकारी संगठन है जो राष्ट्रीय स्वास्थ्य के मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करता है, साथ ही वैश्विक स्वास्थ्य नीति में यू.एस. का योगदान भी करता है। भूमिका भी। कभी-कभी प्रमुख समाचार संगठनों के साथ साझेदारी में, KFF अपना स्वयं का नीति विश्लेषण, पत्रकारिता और संचार कार्यक्रम विकसित और चलाता है।

KFF नीति निर्माताओं, मीडिया, स्वास्थ्य नीति समुदाय और अन्य के लिए तथ्यों, विश्लेषण और पत्रकारिता के एक गैर-पक्षपातपूर्ण स्रोत के रूप में कार्य करता है। जनता। हमारा उत्पाद जानकारी है, हमेशा नि: शुल्क प्रदान की जाती है — सबसे परिष्कृत नीति अनुसंधान से लेकर बुनियादी तथ्यों और संख्याओं तक, हमारी समाचार सेवा, केएचएन द्वारा प्रदान की जाने वाली गहन स्वास्थ्य नीति समाचार कवरेज तक, युवा लोगों के लिए जो जानते हैं आप इसका उपयोग कर सकते हैं अपने स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए या आम जनता स्वास्थ्य बीमा को समझने के लिए उपयोग कर सकती है।

हेनरी जे. कैसर फैमिली फाउंडेशन की स्थापना 1948 में हुई थी, लेकिन 1991 में सीईओ ड्रू ऑल्टमैन के नेतृत्व में इसका पूरी तरह से पुनर्निर्माण किया गया था। हमने अपना नाम नहीं बदला है, लेकिन आजकल खुद को केवल केएफएफ के रूप में संदर्भित करते हैं – हमारा कानूनी नाम कभी-कभी भ्रम पैदा कर सकता है क्योंकि हम न तो एक फाउंडेशन हैं, न ही एक पारिवारिक फाउंडेशन, और न ही हम कैसर परमानेंटे से जुड़े हैं। हम इसे अपने मूल लाभार्थी, महान उद्योगपति हेनरी जे. कैसर की विरासत का सम्मान करने के लिए नाम देते हैं, जिसका आदर्श वाक्य “एक आवश्यकता खोजें और इसे भरें,” हमने अपने आदर्श वाक्य को अनुकूलित किया है: “राष्ट्रीय स्वास्थ्य मुद्दों पर विश्वसनीय जानकारी की आवश्यकता।” जरूरत को पूरा करें”।

कैसर फाउंडेशन संचालन

2021 तक, कैसर परमानेंटे के पास 12.5 मिलियन स्वास्थ्य योजना सदस्य, 216,776 कर्मचारी, 23,597 चिकित्सक, 63,847 नर्स, 39 चिकित्सा केंद्र और 724 चिकित्सा सुविधाएं थीं। 31 दिसंबर, 2018 तक, गैर-लाभकारी कैसर फाउंडेशन हेल्थ प्लान और कैसर फाउंडेशन हॉस्पिटल्स संस्थाओं ने परिचालन राजस्व में $79.7 बिलियन पर $2.5 बिलियन की कुल शुद्ध आय दर्ज की।

कैसर फाउंडेशन सरकार

कैसर परमानेंटे की प्रत्येक इकाई का अपना प्रबंधन और प्रशासन ढांचा है, हालांकि सभी संरचनाएं काफी हद तक अन्योन्याश्रित और सहकारी हैं। यू.एस. आंतरिक राजस्व सेवा के साथ कई संबद्ध गैर-लाभकारी संस्थाएं पंजीकृत हैं। फॉर्म 990 गवर्नेंस क्वेश्चन के अनुसार, कैसर फाउंडेशन अस्पताल और कैसर फाउंडेशन हेल्थ प्लान के पास सदस्यों को बोर्ड के सदस्यों को नियुक्त करने या चुनने की शक्ति नहीं है, जिसका अर्थ है कि बोर्ड खुद नए सदस्यों को नामांकित और नियुक्त करता है।

अनुसंधान और प्रकाशन

कैसर अनुसंधान का एक प्रभाग संचालित करता है, जो सालाना 200 और 300 के बीच अध्ययन करता है, और सेंटर फॉर हेल्थ रिसर्च, जिसमें 2009 में 300 से अधिक सक्रिय अध्ययन थे। रोकथाम के प्रति कैसर का पूर्वाग्रह रुचि के क्षेत्रों में परिलक्षित होता है – टीके और आनुवंशिक अध्ययन प्रमुख हैं . काम मुख्य रूप से संघीय, राज्य और अन्य बाहरी संस्थानों द्वारा वित्त पोषित है।

कैसर ने सदस्यों से उनके मेडिकल रिकॉर्ड और जीवन शैली और स्वास्थ्य सर्वेक्षणों की प्रतिक्रियाओं के साथ दान किए गए रक्त के नमूनों का एक स्वैच्छिक बायोबैंक बनाया और संचालित किया है। , नवंबर 2018 तक, कैसर परमानेंटे रिसर्च बैंक के पास 500,000 के लक्ष्य के साथ 300,000 से अधिक नमूने थे। पहचाने गए डेटा को कैसर शोधकर्ताओं और अन्य संस्थानों के शोधकर्ताओं दोनों के साथ साझा किया जाता है।

कैसर फाउंडेशन का इतिहास

KFF की स्थापना 1948 में हेनरी जे. कैसर ने की थी। कैसर फैमिली फाउंडेशन मूल रूप से ओकलैंड, कैलिफोर्निया में स्थापित किया गया था, उसी शहर में जहां कैसर परमानेंटे का मुख्यालय स्थित था। बाद में, KFF ओकलैंड से लगभग 35 मील दूर मेनलो पार्क में सैंड हिल रोड पर चला गया। 2018 में, यह सैन फ्रांसिस्को, सीए में स्थानांतरित हो गया।

1967 में जब कैसर की मृत्यु हुई, तो उनकी दूसरी पत्नी एले चेस्टर को उनकी संपत्ति का आधा हिस्सा विरासत में मिला, और दूसरा आधा केएफएफ में चला गया। एले ने अपनी सारी संपत्ति बेच दी, बहुत दूर चली गई और पुनर्विवाह किया। श्री कैसर के बच्चों को बहुत कम प्रत्यक्ष विरासत मिली; लेकिन कैसर इंडस्ट्रीज को व्यवसाय चलाने का अधिकार और कैसर फैमिली फाउंडेशन प्राप्त हुआ।

1985 तक, फाउंडेशन के पास कैसर कंपनियों में स्वामित्व की हिस्सेदारी नहीं थी और अब वह कैसर परमानेंटे या कैसर इंडस्ट्रीज से संबद्ध नहीं है। KFF अब एक स्वतंत्र राष्ट्रीय संगठन है और परिवार का एक सदस्य, जिसे बोर्ड द्वारा चुना जाता है, KFF के निदेशक मंडल में कार्य करता है। हॉपकिंस विश्वविद्यालय ने हेनरी जे. कैसर प्रोफेसरशिप का नाम दिया।

सितंबर 1990 में शुरू होकर, KFF के सीईओ ड्रू अल्टमैन ने “फाउंडेशन के मिशन और संचालन शैली का एक पूर्ण ओवरहाल” निर्देशित किया। ऑल्टमैन ने एक “स्लीप ग्रांटमेकिंग ऑर्गनाइजेशन” ($ 400 मिलियन एंडोमेंट पर ब्याज में लगभग $ 30 मिलियन प्रति वर्ष) को स्वास्थ्य देखभाल के मुद्दों पर तथ्यों और जानकारी के लिए एक प्रमुख आवाज और भंडार में बदल दिया।

पालिसी विश्लेषण

KFF स्वास्थ्य देखभाल के मुद्दों के बारे में विश्लेषण, चुनाव और पत्रकारिता प्रकाशित करता है, और बताता है कि इसका अधिकांश काम विशेष रूप से कम आय वाले व्यक्तियों के लिए किया जाता है या जो स्वास्थ्य देखभाल लागतों के प्रति विशेष रूप से संवेदनशील होते हैं, जैसे कि अबीमाकृत, पुरानी बीमारियों वाले, या मेडिकेड/मेडिकेयर प्राप्तकर्ता। घरेलू अमेरिकी स्वास्थ्य नीति के मुद्दों के अलावा, KFF अमेरिकी वैश्विक स्वास्थ्य नीति में शामिल है। की भूमिका में भी काम करता है।

2020 की शुरुआत में इसके विश्लेषण और मतदान ने ध्यान केंद्रित किया

COVID19 महामारी पर विली। 2010 में, KFF ने स्वास्थ्य कानूनों और स्वास्थ्य बीमा शर्तों से संबंधित एनिमेटेड वीडियो की एक श्रृंखला के साथ उन उपभोक्ताओं के लिए संसाधन उपलब्ध कराना शुरू किया, जो उस समय के नए स्वास्थ्य बीमा कानून, रोगी संरक्षण और वहन योग्य देखभाल अधिनियम के बारे में जानकारी चाहते थे। -लोगों के अनुमानों के लिए एक कैलकुलेटर भी शामिल है। स्वास्थ्य बीमा कवरेज उन्हें महंगा पड़ेगा।

स्वास्थ्य समाचार और जानकारी

KHN (कैसर हेल्थ न्यूज़) के माध्यम से, KFF की संपादकीय रूप से स्वतंत्र समाचार सेवा स्वास्थ्य देखभाल नीति और राजनीति के कवरेज के लिए समर्पित है, KFF स्वास्थ्य नीति के मुद्दों और स्वास्थ्य देखभाल में विकास को संघीय और राज्य स्तरों पर कवरेज प्रदान करता है। बाजार और स्वास्थ्य देखभाल वितरण प्रणाली।

केएचएन रिपोर्टर 2020 के पुलित्जर पुरस्कार के लिए वर्जीनिया विश्वविद्यालय स्वास्थ्य प्रणाली द्वारा खोजी रिपोर्टिंग में अंतिम रूप से बिल संग्रह को उजागर करने के लिए अंतिम थे, जिसने कम आय वाले रोगियों को कई दिवालियापन गैर-लाभकारी संस्थाओं में लगातार निचोड़ा, स्टेटन हॉस्पिटल्स को बदलने के लिए अपनी रणनीति को अनुकूलित करने के लिए मजबूर किया।

KFF प्रमुख मीडिया और कॉर्पोरेट भागीदारों, सरकारी एजेंसियों और स्वास्थ्य विभागों, राष्ट्रीय नेतृत्व और सामुदायिक संगठनों और अन्य फाउंडेशनों के साथ स्वास्थ्य और सामाजिक मुद्दों पर बड़े पैमाने पर सार्वजनिक सूचना अभियान चलाने के लिए काम करता है, ज्यादातर एचआईवी/एड्स पर। सहित (वर्तमान और पिछले अभियान)। : इट्स योर (सेक्स) लाइफ (एमटीवी); GYT: अपना परीक्षण करवाएं (एमटीवी, सीडीसी, प्लान्ड पेरेंटहुड); रैप इट अप (बीईटी); एचआईवी/एड्स को जानें (वायाकॉम और सीबीएस कॉर्पोरेशन); एंटरेट प्रोटेक्ट एंड सोया… (यूनिविज़न); और रोकें (फॉक्स ब्रॉडकास्टिंग नेटवर्क)।

वैश्विक एड्स महामारी के जवाब में मीडिया को संगठित करने के लिए संयुक्त राष्ट्र में वैश्विक मीडिया एड्स पहल शुरू करने के लिए KFF ने 2004 में UNAIDS के साथ काम किया। बड़े पैमाने पर क्षेत्रीय मीडिया गठबंधन GMAI के तत्वावधान में संचालित होते हैं, जिसमें अफ्रीका, कैरिबियन, एशिया-प्रशांत क्षेत्र, पूर्वी यूरोप और अब विकासशील मध्य और दक्षिण अमेरिका में प्रयास शामिल हैं।

कैसर फाउंडेशन के क्या फायदे हैं?

  • आपकी स्थिति के आधार पर, आपके मुआवजे और लाभों में शामिल हो सकते हैं।
  • उदार छुट्टी, छुट्टी और बीमारी की छुट्टी।
  • चिकित्सा (पर्चे सहित), दृष्टि, मानसिक स्वास्थ्य और दंत चिकित्सा देखभाल।
  • विकलांगता और जीवन बीमा कवरेज।
  • शैक्षिक अवसर और ट्यूशन प्रतिपूर्ति।
  • कल्याण और कर्मचारी सहायता कार्यक्रम।

कैसर का मालिक कौन है?

कैसर परमानेंटे एक निजी तौर पर आयोजित, गैर-लाभकारी संगठन है। प्रमुख सहायक कंपनियां: कैसर परमानेंटे विशेष अनुबंधों से बंधे तीन व्यावसायिक खंडों का एक संगठन है: कैसर फाउंडेशन हेल्थ प्लान्स, इंक।; कैसर फाउंडेशन अस्पताल; और स्थायी चिकित्सा समूह।

कैसर फाउंडेशन की शुरुआत किसने की?

सिडनी आर. गारफ़ील्ड और एक प्रमुख उद्योगपति, हेनरी जे. कैसर, स्वास्थ्य देखभाल के लिए एक नया मॉडल बनाने के लिए एक साथ आए। वह संगठन जो अब कैसर परमानेंटे है, एक आविष्कारशील युवा सर्जन और मोजावे रेगिस्तान के बीच में 12 बिस्तरों वाले अस्पताल के साथ ग्रेट डिप्रेशन की ऊंचाई पर शुरू हुआ।

क्या कैसर फाउंडेशन कैसर परमानेंटे के समान है?

1984 में, इस क्षेत्र ने अपनी पहली फार्मेसी खोली और आधिकारिक तौर पर इसका नाम मध्य-अटलांटिक राज्यों के कैसर फाउंडेशन हेल्थ प्लान में बदल दिया। 1980 में स्थापित, कैसर परमानेंटे फॉर द मिड-अटलांटिक स्टेट्स, जिसका मुख्यालय वाशिंगटन, डीसी में है, में मिड-अटलांटिक स्टेट्स, इंक का कैसर फाउंडेशन हेल्थ प्लान शामिल है।

कैसर परमानेंटे ने कितना पैसा कमाया?

कैसर परमानेंटे ने पिछले साल परिचालन आय में $2.2 बिलियन की कमाई की क्योंकि अस्पताल प्रणाली को महामारी से वित्तीय चुनौतियों का सामना करना पड़ा। कैसर ने शुक्रवार देर रात घोषणा की कि उसने 2020 में कुल परिचालन राजस्व में $88.7 बिलियन का उत्पादन किया, जो एक साल पहले के $84.5 बिलियन की तुलना में लगभग 5% अधिक है।

Leave a Comment