CVS स्वास्थ्य: सीवीएस फार्मेसी

CVS अग्रणी स्वास्थ्य समाधान कंपनी है, जो ऐसी देखभाल प्रदान करती है जैसा कोई और नहीं कर सकता। उनका उद्देश्य सरल और स्पष्ट है: अपने दिल को अपने स्वास्थ्य के हर पल में लाने के लिए।

सीवीएस हेल्थ कॉर्पोरेशन, अपनी सहायक कंपनियों के साथ, एक स्वास्थ्य समाधान कंपनी है। कंपनी के खंडों में फार्मेसी सेवाएं, खुदरा/एलटीसी, स्वास्थ्य देखभाल लाभ और कॉर्पोरेट/अन्य शामिल हैं। फ़ार्मेसी सर्विसेज सेगमेंट फ़ार्मेसी बेनिफिट मैनेजमेंट (PBM) समाधानों की एक श्रृंखला प्रदान करता है, जिसमें योजना डिज़ाइन की पेशकश और प्रशासन, खुदरा फ़ार्मेसी नेटवर्क प्रबंधन सेवाएँ, मेल-ऑर्डर फ़ार्मेसी, विशेष फ़ार्मेसी, नैदानिक सेवाएँ, रोग प्रबंधन सेवाएँ और चिकित्सा व्यय प्रबंधन शामिल हैं। खुदरा/एलटीसी खंड नुस्खे वाली दवाओं और स्वास्थ्य और कल्याण उत्पादों और सामान्य व्यापार की एक श्रृंखला बेचता है। हेल्थ केयर बेनिफिट्स सेगमेंट पारंपरिक, स्वैच्छिक और उपभोक्ता-निर्देशित स्वास्थ्य बीमा उत्पादों और संबंधित सेवाओं की एक श्रृंखला प्रदान करता है। कंपनी की सेवाओं में स्वास्थ्य और तंदुरूस्ती सेवाएं, स्वास्थ्य योजनाएँ, फ़ार्मेसी सेवाएं और प्रिस्क्रिप्शन ड्रग कवरेज शामिल हैं। कंपनी के पास लगभग 9,900 खुदरा स्थान, 1,200 से अधिक वॉकिन मेडिकल क्लीनिक और एक फार्मेसी लाभ प्रबंधक हैं।

सीवीएस क्या करता है?

हम एक फ़ार्मेसी बेनिफिट्स मैनेजर या PBM हैं, जो देश भर में नियोक्ताओं, स्वास्थ्य योजनाओं, यूनियनों और राज्य और स्थानीय सरकारों के साथ काम करते हैं। हम नुस्खे योजनाओं का प्रबंधन करते हैं जो पहुंच सुनिश्चित करते हुए लागत को नियंत्रित करने में मदद करती हैं। और एक बार जब आप अपनी दवाएं प्राप्त कर लेते हैं, तो हम आपको ट्रैक पर बने रहने के लिए आवश्यक उपकरण, सेवाएं और सहायता प्रदान करते हैं।

सीवीएस फार्मेसी

सीवीएस फ़ार्मेसी संयुक्त राज्य में सबसे बड़ी खुदरा फ़ार्मेसी श्रृंखलाओं में से एक है, जिसके सभी 50 राज्यों, डिस्ट्रिक्ट ऑफ़ कोलंबिया और प्यूर्टो रिको में स्थित 9,600 स्टोर हैं, जो मुख्य रूप से सीवीएस फ़ार्मेसी, सीवीएस और लॉन्ग ड्रग्स के तहत काम कर रहे हैं। , नवारो डिस्काउंट फार्मेसी और ड्रोगेरिया ओनोफ्रे नाम। सीवीएस फ़ार्मेसी संयुक्त राज्य अमेरिका में हर पांच में से एक से अधिक नुस्खे भरती हैं, और यू.एस. की 85% आबादी सीवीएस फ़ार्मेसी के 10 मील के दायरे में रहती है। अतिरिक्त देखभाल वफादारी कार्यक्रम में 70 मिलियन से अधिक कार्डधारक हैं, जो इसे देश में सबसे बड़ा खुदरा वफादारी कार्यक्रम बनाता है।

सीवीएस विशेषता

सीवीएस स्पेशियलिटी एक विशेष फार्मेसी डिवीजन है जो जटिल और महंगे दवा उपचार की आवश्यकता वाले पुराने या आनुवंशिक रोगों वाले व्यक्तियों के लिए विशेष फार्मेसी सेवाएं प्रदान करता है। सीवीएस हेल्थ 24 रिटेल स्पेशलिटी फार्मेसी स्टोर और 11 स्पेशलिटी मेल-ऑर्डर फ़ार्मेसी संचालित करती है, जिससे वे संयुक्त राज्य में सबसे बड़ी स्पेशलिटी फ़ार्मेसी बन जाती हैं।

हेल्थ हब

HealthHUB चुनिंदा सीवीएस फ़ार्मेसी स्थानों के भीतर संचालित होता है और पारंपरिक सीवीएस स्थानों के अलावा कई अतिरिक्त सेवाएँ प्रदान करता है। HealthHUB स्थान स्लीप एपनिया, टिकाऊ चिकित्सा उपकरणों, घर और स्वास्थ्य प्रौद्योगिकी, और संपीड़न चिकित्सा की विविधता प्रदान करते हैं और उनका विस्तार करते हैं। HealthHUB के कर्मचारी Care Concierges हैं जो HealthHub उत्पादों और सेवाओं के विशेषज्ञ हैं। इसके अलावा, MinuteClinic स्थान, जो HealthHub स्टोर हैं, ने नर्स चिकित्सकों और चिकित्सक सहायकों की सहायता के लिए सेवाओं का विस्तार किया है और चिकित्सा सहायकों, पंजीकृत नर्सों और लाइसेंस प्राप्त व्यावहारिक और व्यावसायिक नर्सों को काम पर रखा है।

दुकानों से तंबाकू उत्पादों को हटाया गया

5 फरवरी 2014 को, सीवीएस ने घोषणा की कि कंपनी 1 अक्टूबर 2014 से अपने स्टोर से सभी तंबाकू और सिगरेट उत्पादों की बिक्री बंद कर देगी। सीवीएस के अध्यक्ष और सीईओ लैरी जे ने परिवर्तन की व्याख्या करते हुए एक बयान में कहा, “हम निर्णय पर आ गए हैं सिगरेट और स्वास्थ्य देखभाल प्रदान करना एक साथ एक ही स्थिति में नहीं चलते हैं,” मेरलो ने कहा।

पर्यावरण रिकॉर्ड

2005 में सीवीएस ने मेन के जलमार्गों के प्रदूषण को कम करने के लिए एक कार्यक्रम में भाग लिया। सीवीएस निपटान के लिए दवाओं को स्वीकार करने के लिए सहमत हुए ताकि लोग नदियों और अन्य जलाशयों तक पहुंचने वाले तरीकों से उनका निपटान न करें। खतरनाक अपशिष्ट कुप्रबंधन। ऊर्जा और पर्यावरण संरक्षण एजेंसी के कनेक्टिकट विभाग ने पाया कि सीवीएस ने खतरनाक सामग्रियों की अनुचित पहचान, प्रबंधन और निपटान किया था।

मैं सीवीएस की तैयारी कैसे करूं?

सीवीएस की तैयारी के लिए आपको आमतौर पर कुछ खास करने की जरूरत नहीं होगी। आप पहले की तरह सामान्य रूप से खा-पी सकते हैं। कुछ मामलों में, आपको सीवीएस होने से पहले कुछ घंटों के लिए शौचालय जाने से बचने के लिए कहा जा सकता है क्योंकि कभी-कभी यह परीक्षण करना आसान होता है कि आपका मूत्राशय भरा हुआ है या नहीं।

सीवीएस मूल्य क्या हैं?

सहयोग, नवाचार, देखभाल, अखंडता और जवाबदेही के हमारे मूल मूल्य हम जो कुछ भी करते हैं, उसके केंद्र में हैं।

सीवीएस कंपनी संस्कृति क्या है?

हम एक विविध कार्य अनुभव प्रदान करते हैं जो सहकर्मियों को कैरियर की सफलता की ओर ले जाने के लिए सशक्त बनाता है। कौशल और अनुभव के अलावा, हम उन सहयोगियों को आकर्षित करने और बनाए रखने का भी प्रयास करते हैं, जिनकी मान्यताएं और व्यवहार हमारे सहयोग, नवाचार, देखभाल, अखंडता और जवाबदेही के मूल मूल्यों के अनुरूप हैं।

Leave a Comment